विपक्ष को रास नहीं आई वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण की पहलकदमी 

नई दिल्‍ली, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को मजबूती देने के लिए तीन लाख करोड़ रुपये के कोलैटरल फ्री ऑटोमैटिक लोन देने की घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्माल सीतारमण ने संवाददाता संम्‍मेलन में बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए छह नए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने एलान किया कि MSMEs को मजबूती देने के लिए सरकार चार हजार करोड़ रुपये की क्रेडिट गारंटी देगी जिससे दो लाख कंपनियों को फायदा होगा जिससे रोजगार के मौके बढ़ेंगे और अर्थव्‍यवस्‍था को गति मिलेगी। आइये जानते हैं इस एलान पर क्‍या कहते हैं  चिदंबरम बोले, मजदूरों के लिए कुछ नहीं

अमित शाह ने इकोनॉमी को गति देने के लिए उठाए गए कदमों की प्रशंसा की देश के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि आज वित्त मंत्री के बयान में लाखों गरीबों, भूखे और अपने घर जाने के लिए सैंकड़ों मील चलने वाले परेशान प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं था। मेहनत मजदूरी करने वाले निचले तबके के लोगों के लिए कैश ट्रांसफर का ऐलान भी नहीं किया गया है। देश के 13 करोड़ परिवारों को आभाव में झोंक दिया गया है।

ममता ने पैकेज को बताया बिग जीरो पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों को राहत मिलने की उम्मीदें सजों रखी थीं लेकिन यह पैकेज बिग जीरो साबित हुआ है। इस आर्थि‍क पैकेज में राज्यों के लिए कुछ भी नहीं है। कल भी ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के संबोधन पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए हुई बैठक से बंगाल को कुछ हासिल नहीं हुआ और उनको खाली हाथ लौटना पड़ा है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहल को सराहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने 20 लाख करोड़ के जिस आर्थिक पैकेज की जो घोषणा की है… मैं उसकी सराहना करता हूं। सरकार की ओर से MSME’s को जो राहत दी गई है उसके लिए मैं आदरणीय प्रधानमंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *