अगर बेन स्टोक्स का यह छक्का नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा

समें दो राय नहीं कि अगर बेन स्टोक्स को आज के समय का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर करार दिया जाए, तो गलत नहीं होगा. और जो पारी बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेली, उसने उनका कद दुनिया में बहुत ही ऊंचा कर दिया. सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक!! यह बेन स्टोक्स का नाबाद शतक ही रहा, जिससे हार के गर्त से बाहर निकलते हुए इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया. बहरहाल, बेन स्टोक्स के स्ट्रोक्स की भी खूब तारीफ हो रही है.

नाबाद 135 रनों की पारी में बेन स्टोक्स ने 11 चौके और 8 छक्के जड़े. एक से एक बेहतरीन छक्का. किसी में जोखिम, तो किसी में बेहतरीन फिनिशिंग. ज्यादातर शॉटों में स्टोक्स के स्ट्रोक्स ताकत से भरे होते हैं. और उनके हाथों में कितनी ताकत, यह उन्होंने दिखाया एक खास छक्के के जरिए. चलिए इस छक्के पर नजर दौड़ा लीजिए.

स्टोक्स अभी सिर्फ 28 साल के हैं. और उम्र और फिटनेस उनके साथ खड़ी है. उम्मीद है कि आने वाले समय में स्टोक्स सिर्फ वनडे ही नहीं, बल्कि टेस्ट में भी कुछ और ऐसी पारियां खेलेंगे. उनकी इस नाबाद 135 रनों की पारियों को दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी कभी नहीं भुला पाएंगे. और खासकर इस छक्के को. एक बार फिर से देखिए मनमोहक छ्क्का.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *